https://support.google.com/blogger/?p=mixed_content } div#ContactForm1 { display: none !important; } ]]

Contact Form

Name

Email *

Message *

Friday 7 April 2017

Female Sexual Problems Solutions by Lady Doctor in Delhi

महिलाओं में सामान्य सेक्स समस्याएं 
  • 43% महिलाओं में कोई न कोई लैंगिक विकार।
  • हार्मोंस बदलने के कारण होती हैं ऐसी समस्याएं।
  • ल्यूकोरिया की समस्या महिलाओं में काफी आम है।
  • अक्सर होती है यौनेच्छा की कमी की शिकायत।
तनाव आजकल की जिंदगी का अहम हिस्‍सा है। और इसी तनाव से कई बीमारियों के साथ-साथ सेक्‍स समस्‍याएं भी दी हैं। महिलाओं में भी इस तरह की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। महिलाओं के बीच हुए सर्वे में 43% महिलाओं में कोई न कोई लैंगिक विकार पाया गया।
सेक्स समस्याओं की बड़ी वजह लोगों में जागरुकात का अभाव होना होता है। लोग समय पर डॉक्‍टर से संपर्क नहीं करते और एक वक्‍त ऐसा आताहै जब बात कई बार काफी बिगड़ चुकी होती है। आइए जानें कुछ ऐसी सामान्य सेक्स समस्याएं जो अक्‍सर महिलाओं को प्रभावित करती हैं |


हार्मोंस में बदलाव

माहवारी शुरू होने के बाद महिलाओं में हार्मांस परिवर्तन होने लगता है। इस बदलाव के कारण उनमें शारीरिक रूप से कुछ न कुछ परिवर्तन आते रहते है। ये परिवर्तन उस समय और बढ़ जाती हैं, जब महिलाएं सेक्स करती हैं या फिर सेक्स करने से पहले गर्भधारण से बचने के लिये गर्भनिरोधक गोलियों का नियमित सेवन करती है। महिलाओं में पुरूषों के मुकाबले सेक्स समस्याएं अधिक होती है। कुछ स्थितियों में सेक्स के तत्काल बाद सेक्स समस्याएं होने लगती हैं तो कभी संभोग के दौरान। इन समस्याओं से बचने के लिए महिलाओं को सेक्स‍ के सामान्य तरीके अपनाने चाहिए।

ल्यूकोरिया की समस्या 
योनि से सफेद, चिपचिपा गाढ़े पानी का स्राव होना आज युवावस्था की महिलाओं के लिए आम समस्या हो गई है। सामान्य भाषा में इसे सफेद पानी यानी ल्यूकोरिया कहा जाता है।
योनि में खुजली

कई कारणों से महिलाओं को योनि में खुजली होने लगती है। इसके कई कारण है, जैसे- इन्फेक्शन होना, ठीक से सफाई न होना, फिरंग, रोजाना कब्ज रहना और संभोग करने वाले व्यक्ति के यौनांगों में इन्फेक्शन होना, रक्त विकार इत्यादि इसके प्रमुख कारण हैं।

गर्भाशय संबंधी बीमारियां
कई बार प्यूबिक हेयर्स की ठीक से सफाई न करने के कारण उनमें स्थित कीटाणु योनि मार्ग में प्रविष्ट होकर कई योनि गर्भाशय संबंधी समस्याओं को उत्पन्न करते हैं। यौनांगों की इसीलिए ठीक तरह से सफाई होना बेहद आवश्यक है।

सेक्स के प्रति विमुख होना
स्त्रियों को सबसे अधिक शिकायत यौनेच्छा की कमी होती है। कई महिलाओं की सेक्स करने में बिल्कुल भी रूचि नहीं होती। यानी उनकी सेक्स भावना बिल्कुल खत्म हो चुकी होती है। जो कि एक गंभीर सेक्स समस्या होती है। कई बार ये स्थिति मेनोपोज के बाद आती है तो कई महिलाओं में मेनोपोज से पहले ही महिलाओं मे सेक्स के प्रति अनिच्छा हो जाती है। हालांकि महिलाओं के मामले में अच्छे स्वास्थ्य की महिला का सेक्स जीवन खराब स्वास्थ्य वाली महिला की तुलना में सिर्फ़ 3-4 साल ही बढ़ता है।

सेक्स के तत्काल बाद, संभोग के दौरान किसी भी तरह की कोई सेक्स की समस्याएं हो तो डॉक्टर से जांच कराएं और उसका सही इलाज करवाएं।
Find Female Specialist Lady Doctor  Call @ +91-9999219128

0 comments:

Post a Comment